5 Simple Statements About सफेद बालों को काला बनाने का घरेलू उपाय Explained

Wiki Article



अब तेल को छान लें और ठंडा होने के लिए रख दें।

हफ्ते में दो बार ऐसा करने से फायदा होगा.

Skin testing of gallic acid-dependent hair dye in paraphenylenediamine/ paratoluenediamine- reactive patients

परिवार के साथ समय बिताने से आपको मिलते हैं गजब के फायदे, बदल जाएगी पर्सनालिटी 

आप चाहें तो इसमें अंडे, ऑलिव ऑयल और दही भी मिला सकते हैं। यह बालों और स्कैल्प को हेल्दी भी रखता है।

बालों को झड़ने से कैसे रोके

अधिकतर लोगों द्वारा यह माना जाता है कि सफ़ेद बालों को तोड़ना सही नहीं है। ऐसा करने से वे और ज्यादा उगने लगेंगे। यह सच नहीं है। एक बाल के रोम कूप से सिर्फ एक बाल ही उग सकता है। इसके बावजूद आपको अपने सफेद बालों को तोड़ना नहीं चाहिए। इससे आपके बालों के रोम कूप कमजोर हो जाते हैं और हो सकता है कि नियमित तौर पर बाल तोड़ने से रोम कूप से बाल उगने बंद हो जाएं। आप तो नहीं चाहेंगे ना कि आपके बालों का घनत्व कम हो जाए?

अनिद्रा (नींद न आने की बीमारी) के कारण भी बाल सफेद होने का खतरा रहता है।

अब एक बारीक सूती कपड़ा लेकर उसमें इस मिश्रण को छान लें। प्याज का जूस निकल जाएगा।

awesome matter plz assist me meri skin bhi oily h acne hai aur daag dhabbe hai.jiske karan mujhe koi uncle bol deta hai..es vajah se mai but pareshan hu so plz support me meri age 28 hi hai face ki vajah se lagta hu forty ka plz assist me. mai kya kru jisse mere facial area thik Ho jaaye aur mai kam age ka dikhne lagu

आजकल नौजवान लड़के और लड़कियों में वाइट हेयर की प्रॉब्लम बढ़ने लगी है। बाल सफेद होने की शुरुआत में ही अगर बालों की देखभाल की जाये तो इस समस्या को बढ़ने से रोका जा सकता है। सफ़ेद बालों को छुपाने के लिए बहुत से लोग कलर या डाई प्रयोग करते है पर इससे कुछ वक़्त के लिए ही बाल काले दिखते है। आपको अगर सफेद बाल काले करने का नेचुरल तरीका जानना है तो सबसे बालों का सफेद होने का कारण जानना जरुरी है।

स्कैल्प की मसाज बेहद जरूरी है। तेल से नहीं बल्कि केवल फिंगर टिप्स भी जादू कर सकती हैं।

सफेद बाल काले कैसे करे : बाल काले करने का तरीका

एक केला लेकर मैश कर लें और उसमें एक चम्मच जैतून का तेल मिलाएं. इस हेयर Source मास्क में एक चम्मच शहद भी मिला सकते हैं, लेकिन यह वैकल्पिक है.

Report this wiki page